Movierulz article cover pic. Blue text written as :MovieRulz" in the middle

Movierulz download – HD movies Tamil, Kannada, Telugu, Marathi

Movierulz download : दोस्तों, Movierulz भी एक बहुत ही बड़ी नाम है movie download करने के चैत्र में. Movierulz के माध्यम से भी लाखो लोग हर दिन अपने मनपसंद Free movie download करके देखते है. 2019 लेकर 2020 तक जाने कितने free movies इसके जरिये free download किया गया. Movierulz Telugu और Malayalam मूवी का सबसे ज्यादा लोग खोज करते है. और इसी कारणसे movierulz telugu movie download करने का एक बड़ी website बन चुकी है.

पर ये सिर्फ new telugu movies download साइट नहीं है. बल्कि, जैसे हमने कहा movierulz malayalam movies डाउनलोड करने का एक बड़ी movie hub के जैसे काम में लिया जाता है. पर रुकिए अभी खत्म नहीं हुई. Movie rulz का और भी downloading list है जैसे की movierulz kannada movie और tamil movie free download. चौंक गए? अभी और भी है.

Movierulz Bollywood की हिंदी मूवी को भी अपने server में डालते है ताकि आप उसे free downloading कर पाएं. और English movie free download का बेबस्था भी movierulz hollywood अनुभाग में आपको मिल जायेंगे. और ये सारे services वो प्रदान करते है Movierulz hs, Movierulz pl, Movierulz vc, Movierulz tc ऐसे बहुत सारे प्रॉक्सी के जरिये. वो ये सब कैसे करते है और आप कैसे free movie download कर सकते है, क्या सबधानियाँ का दयँ आपको रखना है. ये पूरी जानकारी आपको इस Hindi article में हम आपको देंगे.

पर उससे पहले जरुरी बातें. Tamilrockers के जैसा ही ये भी एक pirated movie downloading website है. और हम किसी piracy का समर्थन नहीं करते. ये आर्टिकल इसलिए लिखा गया है ताकि आप सेफ रहे. ये एक Educational Purposes से लिखा गया आर्टिकल है. हम आपको तरीका जरूर बताएँगे, मगर हम भी चाहेंगे आप movie legal तरीके से ही enjoy करें. तो आइये पड़ते है Movie Rulz के बारेमे Internet की एकमात्र संपूर्ण आर्टिकल.

MovieRulz download हिंदी (2020 में)

Movierulz के बारेमे कुछ भी जानकारी देने से पहले आप ये जरूर जान लें की ये एक pirated website है. और हम आपको piracy को बढ़ावा देना नहीं सीखा रहे है. ये hindi article इसलिए दिया गया ताकि आप सुरक्षित रहे. ये article educational purposes से लिखा गया. तो जान लीजिये movierulz के बारेमे हर जानकारी. और ये भी जानिए movie rules क्या क्या proxy या extension के साथ movie downloading के चैत्र में मौजूद है. 2020 में इसके क्या है updated site.

दोस्तों movie downloading site मैं movierulz एक बड़ा नाम है. और ये website भरपूर मात्रा में लोग उपयोग करते है Tamil, Kannada, Malayalam, Telugu, Marathi, Hollywood, Bollywood और भी बोहोत सी movies को डाउनलोड करने के लिए. जैसे Hindi Dubbed movie और Animatted movie भी. Movierulz.com उनकी पुरानी वेबसाइट है. जो बहुत पहले ही new domain में खुदको बदल चूका है. movierulz new link के बारेमे आपको इस hindi article के निचे जरूर हम बताएँगे. सबसे पहले देख लीजिए movie rules कोनसी movie download format उपलब्ध करवाते है. पढ़ते रहें.

Movie files (MovieRulz)

निचे दिए गए ये सारे movie files को इस website से उपभोगता download कर सकते है. इनमे most popular movie downloading format भी मौजूद है. उपभोगता अपने जरुरत के मुताबिक AVI या MP4 में आसानी से movie download कर पाएंगे. ये दो file format के इलावा बाकि और भी formats भी उपलब्ध है.

  • AVI (Audio Video Interleave)
  • MP4 (Moving Pictures Expert Group 4)
  • FLV (Flash Video Format)
  • WMV (Windows Media Video)
  • MOV (Apple QuickTime Movie)

Movierulz movie category

  • Tamil Movie
  • Telugu Movie
  • Malayalam Movie
  • Kannada Movie
  • Marathi Movie
  • Hindi Movie
  • English Movie
  • Dubbed Movie
  • 3D Movie
  • Animated Movie

Movie rulz download quality

  • HD
  • 140 pixels
  • 240 pixels
  • 360 p
  • 720 p
  • 1080 p
  • 300 Mb dual audio
This an vector image showing download
MovieRulz download

Movierulz.plz download

बहुत सारे extensions और domains के साथ मोवीरुल्ज काम करती है downloading movie की छेत्र में. और उनमे से ही एक site extension है movierulz.plz और हज़ारो उपयोगकर्ता इस pirated website में पोहोचते है. इसमें movie download को आसान तरीकों से उपलब्ध करवाया गया है कुछ बेहतरीन features भी इस site में आपको देखने को मिलेंगे. सारे movies category में सजाया गया है. तमिल, तेलुगु, मलयालम, कन्नड़, हिंदी और dubbed movies के अलावा और भी चीजे इनमे दिए गए है.

इस MovieRulz वेबसाइट से आपको free movie download करने को तो मिल जायेंगे. मगर सबधाणी से बेहतर उपाय कुछ नहीं है. किउकी ये pirated website है और इन्हे use करना अपराध है. आप इनसे दूर ही रहे. और new movies हमेशा cinema hall में या कोई legal माध्यम में ही देखे.

Movierulz new link (२०२०)

Tamilrockers के जैसे MovieRulz की latest link आपको telegram channel में मिलेंगे. इसके लिए आप telegram app को install करें और उसके लिए निचे दिए गए लिंक को क्लिक करें. और वहां #tag (hashtag) के बाद लिखे movierulz new domain name. ये एक साथ लिखे Movierulznewdomain और search करें.

MovieRulz Telegram Channel Link

Click Telegram Channel MovieRulz

Movierulz new domain (लिस्ट)

Movie rules के जो जो new domain काम कर रही है उसकी list आपको देने जा रहे है. दोस्तों हम कह नहीं सकते आज के तारीख में इनमे से सभी active domain है या नहीं. किउकी Movie rulz को आयेदिन गवर्नमेंट द्वारा band किया जाता है. फिरभी ये एक new domain के साथ हाज़िर हो जाते है. और उपभोक्ता आसानी से Movierulz proxy site का इस्तेमाल करते रहते है. निचे दिए गए movierulz proxy list अभी तक काम कर रही है. इनमें से ज्यादातर domains बिलकुल नया है. देख लीजिये.

movierulz pzmovierulz pc
3movierulz com3movierulz tv
3movierulz stmovierulz pe
movierulz psmovierulz pl
movierulz vcmovierulz.tc
movierulz vtmovierulz it
movierulz hsmovierulz plz
movierulz nzmovierulz vpn
movierulz acmovierulz hp
movierulz ipmovierulz wap
movierulz bemovie rulz plz

Note: (हर एक वेबसाइट की नाम के बाद बीच में डॉट मौजूद है. उदाहरण: example.com)

Movierulz website (नए वेबसाइट लिस्ट)

दोस्तों नीचे हमने movierulz new site की कुछ latest version को दर्शाया है. ये सारे new website है जो अभी काम कर रही है. और इनके downloading speed check भी दिखाया है. ये सभी movierulz proxy sites है. इसे mirror site भी बोला जाता है. ये सारे information for educational purposes only. हम पायरेसी को सपोर्ट नहीं करते. We do not support piracy.

Movierulz Proxy SiteActive StatusDownloading Speed
MovieRulz.xyzActive/RunningVery Fast Download
MovieRulz.msActive/RunningVery Fast
Movierulzfree.meActive/RunningVery Fast Downloading
Mrbuz.comActiveFast
Movierulz18.desiActive/RunningVery Fast Downloading
2MovieRulz.stActive/RunningVery Fast
Movierulz.vipActive/RunningVery Fast
Hideoxy.comActiveFast

Movierulz pl अभी तक की सारे website url

आज तक जितनी भी Movierulz pl की वेबसाइट्स मौजूद रही है और अभी भी जो website url काम कर रही होइ वो सब हमने निचे url list में उपलब्ध करवाया है. ये तीन category में दिया गया है Tamil, Malayalam, Telugu और Marathi. ये category बनाया गया है कौनसी movie कहासे ज्यादा डाउनलोड किया गया उसे देखते हुए. मगर सिर्फ educational purposes से. Movierulz pl एक पाइरेटेड वेबसाइट है, इसके बारे में हम आपको जागरूक कर रहे है. Movierulz pl की कोईभी website आप इस्तेमाल न करें.

Tamil: Free tamil movies for download
Movierulz nu Movierulz hs Movierulz pe Movierulz mv Movierulz ht
Movierulz com 2movierulz gs Movierulz ce Movierulz it
(हर एक वेबसाइट की नाम के बाद बीच में डॉट मौजूद है. उदाहरण: example.com)
Malayalam: Malayalam movies free download
Movierulz ps Movierulz vpn Movierulz st Movierulz pz Movierulz it
Movierulz pc Movierulz to Movierulz ce Movierulz vc
Telugu: Free Telugu movies
Movierulz pz Movierulz in 4movierulz com Movierulz vt Movierulz net
Kannada: Free Kannada movies download online
Movierulz pe Movierulz ps Movierulz ce Movierulz vpn Movierulz ht Movierulz nz Movierulz pl

Movie download site Bollywood

Tamilrockers
Tamilyogi
Isaimini
Bolly4you
Fmovies
Tamilgun
7StarHD
SkyMovies
SkyMoviesHD
Mp4Movies
TodayPK
9XMovies
FilmyWap
MovierulzMS
Movierulz
JioRockers
WorldFree4u

How to download movies from movierulz in Computer/Mobile

  1. सबसे पहले ऊपर दिए गए telegram चैनल में विजिट करें. और movie rulz latest website को निकाल ले.
  2. अब play store से Utorrent application download कर लें. Flud app भी डाउनलोड कर सकते है. दोनों ही, एक जैसा ही काम करते है.
  3. Movie rules का site में आपको अपना मनपसंद मूवी को search कर लेना है.
  4. अब Movie download size को select कर लें लिस्ट से (for example 360p, 720p, etc)
  5. Movie मिलने के बाद आपको torrent magnet link को खोजना है. (कभी कभी ये लिंक आपको magnet के icon में दिखेंगे)
  6. Torrent link को क्लिक करते ही ये आपको Utorrent में redirect करेंगी। वहा आपको (+) चिन्ह मिलेंगे. उसमे क्लिक करतेहि download start हो जायेंगे.

Download करना है Free movies तो हमने आपको तरीका बताया है. movierulz. Com या कोई भी movierulz वेबसाइट से download का सही तरीका ये ही है. ये तरीका computer या mobile में download करने के लिए step by step प्रक्रिया है. पर इसे सिर्फ educational purposes से बताया गया है (this information only for educational purposes).

Movierulz Vpn

v p n का इस्तेमाल करने movies download करने का तरीका आम बन चुकी है. movierulz vpn से काफी मात्रा में डाउनलोड की जाती है. और इसका असल कारन ये है की आपका Ip adress को vpn छुपा कर आपको internate को इस्तेमाल करने का आजादी देती है.

Movierulz Vpn द्वारा इस्तेमाल की जनि बलि एक मात्र वेबसाइट नहीं है बल्कि कोईभी pirated website को Vpn से ही खोलने का भोहोत ज्यादा प्रचलन है piracy में. Movierulz VPN से अगर आप access करते हो तो आप google द्वारा band किया गया वेबसाइट को अपने ही computer या mobile में open कर पाओगे. दोस्तों, VPN इस्तेमाल करना कोई गैर क़ानूनी काम नहीं है. बल्कि mobiles में VPN features को mobile compony द्वारा ही उपलब्ध करवाया जाता है.

VPN mobile का inbuilt feature है. इसका मतलब ये गैर क़ानूनी नहीं है. पर इसके द्वारा गैर क़ानूनी काम करना उचित नहीं है. खैर, VPN को open करने से आपका IP address आपका operator के पास नहीं पोहोचते. आप जो browser का इस्तेमाल कर रहे है जैसे google chrome, Mozilla firefox या कोई भी, उन्हें भी आपका real IP नहीं दीखते. अब इस हालत में अगर आप कोई website में विजिट करते हो, तो उसका खबर किसीको भी न लगने का चान्सेस ज्यादा है.

फ्रेंड्स, बहुत सारे popular VPN आपको मिलजायेगे. पर यहाँ हम आपको best VPN कंप्यूटर और मोबाइल के लिए बताने जा रहे है.

best VPN app for androidSpeed
NordVPN
PrivateVPN
Hotspot Shield
Hide.me
ProtonVPN
TunnelBear
Opera VPN
Lightning-fast speeds
fast speed
fast speed
fast speed
fast speed
fast speed
fast speed
best VPN for desktopSpeed
PrivateVPN
VPNArea
NordVPN
CyberGhost VPN
ExpressVPN
IPVanish
ExpressVPN
Superfast speed
fast speed
fast speed
fast speed
fast speed
fast speed
fast speed

Movierulz App

  1. Play Store से Puffin browser डाउनलोड कर लीजिए.
  2. Puffin Browser में सर्च करें Movierulz Apk
  3. Apk मिलने के बाद mobile के settings में जा कर security में क्लिक करें
  4. Allow installing apps from unknown sources को on कर लें.
  5. Install होने में कुछ टाइम लगेंगे. इसके बाद आप अपना favorite latest movies online देख पाएंगे.

How to download Movierulz Apk

कई सारे Movierulz App की मदद से आप आसानी से मूवी डाउनलोड कर सकते हो. दोस्तों Apk से download करना ज्यादा आसान होता है. किउकी अगर आप website का इस्तेमाल करते हो तो उसमे कई सारे ads मिलते है. जो की popup ads होते है. मगर Apk लगभग ads free होते है. और ये इस्तेमाल करना आसान होता है. ऊपर हमने Apk download करना सिखाया. अब निचे कुछ apk की लिस्ट आपको देने जा रहे है. ये apk play store में नहीं मिलते.

Movierulz Apk List

  1. Cloud Apks: Movierulz Apk
  2. Apkpure: Movierulz Apk
  3. Apk Monk: Movierulz Apk
  4. Androids Apk: Movierulz Apk
this image shows popcorn, movie ticket and show reel
movierulz movie

Movierulz.pl Marathi

फ्रेंड्स Movierulz.pl एक ऐसी website है Movierulz की जिसे लोग Marathi movie download करने के लिए उपयोग ज्यादा से ज्यादा करते है. Marathi movie ज्यादातर भारत की मध्य-पश्चिम भाग में लोकप्रिय है. जी Bollywood जाहपर मौजूद है महाराष्ट्र में Marathi ज्यादा से ज्यादा उसे किये जाते है. और इसी कारन वह Marathi movie बोहोत ज्यादा प्रचलित है.

Marathi language मूल रूप से kannada और telugu से प्रभाबित भासा है. इसीलिए वह कन्नड़ और तेलुगु भी लोकप्रिय है. पर marathi सबसे ज्यादा. और इसी कारन marathi movies को लोग देखना पसंद करते है. Movierulz.pl उनकी जरुर्रतें पूरी करते है. Marathi movies movierulz.pl से काफी मात्रा में डाउनलोड किया जाता है.

Movierulz marathi movies के लिए अलग से कैटेगरी बनाये हुए है. ताकि उनके उपभोगता आसानी से उनके fevourite marathi movie को download कर पाएं. कैसे डाउनलोड करना है वो हमने आपको इस hindi article में चुके है. पर इसे आप eductional purposes से ही ले. और pairacy रोके.

Latest Marathi movies:

  • Shaheed Bhai Kotwal: released on 24th Jan 2020
  • Mhorkya: released on 24th Jan 2020
  • Miss U Miss: released on 24th Jan 2020
  • Lata Bhagwan Kare: released on 17th Jan 2020
  • Thuraya: released on 3rd Jan 2020
  • Dome: released on 27th December 2019
  • Aatpadi Nights: released on 27th December 2019
  • Dandam: released on 13th December 2019
  • Senior Citizen: released on 13th December 2019
  • Berij Vajabaki: released on 13th December 2019
  • Tuza Durava: released on 13th December 2019
  • Jawani Zindabad: released on 13th December 2019

Movierulz ms

२२ लाख से ज्यादा लोग India से विजिट करते है movierulz ms वेबसाइट में. ये मोवीरुल्ज का एक बोहोत ही बड़ा extension है और जो आज भी मौजूद है. Pirated movies का प्रसारण करने के कारण ये google bing yahoo जैसा popular search engine द्वारा प्रताड़ित हो चुके है. और इसे भी vpn की मदत से access किया जाता है. Vpn का इस्तेमाल और पूरा डिटेल्स तो हमने आपको पहले ही बता चुके है.

movierulz ms telugu movies download करने में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. Proxy के द्वारा इसका इस्तेमाल किये जाने के कारण भारत के कौनसा हिस्सा इस website का इस्तेमाल ज्यादा करते है ये तो कहना मुश्किल है. पर हलाकि Telugu movies ही ज्यादा download होने के कारन हम ये सहज सकते है की Andhra Pradesh में ही इसका इस्तेमाल ज्यादा होते होंगे. लेकिन यह निश्चित कहा नहीं जा सकता. Movierulz Telugu movie download करने के लिए कौन सा मूवी अभी उपलब्ध है, नीचे देख लेते है.

Latest Telugu movies

  • Disco Raja: released on 24th Jan 2020
  • Sarileru Neekevvaru: released on 11 January 2020
  • Ala Vaikunthapurramloo: released on 12 January 2020
  • Bigil: released on 25 October 2019
  • Sye Raa Narasimha Reddy: 2 October 2019
  • Saaho: released on 30 Agust 2019
  • Nivaasi: realeased on 9 Agust 2019

u turn movie download Movierulz

दोस्तों u turn movie के बारे में अलग से इसलिए बता रहे है. किउकी ये मूवी का Hindi dubbed version आपको Movierulz पस में मिलेंगे. u turn release किया १३ सितम्बर २०१८ में. पर इस movie को दर्शक आज भी देख रहे है. इसलिए हमने इसे भी जोड़ना जरुरी समझा. u turn movie download movierulz के extension में जाये. जो की एक proxy साइट है. और इस आर्टिकल की ऊपर बताये गए steps को फॉलो करें.

दोस्तों सिर्फ ये नहीं, अगर आप नए फिल्मों के शौकीन है और movierulz Telugu movies 2019 latest full movie saaho देखना चाहते है. तो वो भी आप movier rulz से प्राप्त कर सकते है.

Movierulz Kannada movie

Movierulz Kannada movie download किया जाता है ज्यादातर कर्नाटक में ही. किउकी वह कन्नड़ भासा सबसे ज्यादा बोलै जाता है. भारतबर्ष के चारो और से Kannada movies देखा जाता है. मगर वो किसी और भासा में dubbed करने के बाद. मगर कर्नाटक का सरकारी भासा ही कन्नड़ है.

सिर्फ गूगल में ही ७ लाख के करीब हर महीने Kannada movie को search किया जाता है. वो भी भारतबर्ष से. अन्य देशोंके search volume को देखने से ये संख्या १० लाख से ऊपर का होगा. आप समझ सकते हो कितना popular Kannada movies है. खैर चलिए देख लेते है कौन सी kannada movie movierulz में उपलब्ध है.

Latest Kannada movie

  • Kaanadante Maayavadanu: released on 31 Jan 2020
  • Love Mocktail: released on 31 Jan 2020
  • Khakii: released on 24 Jan 2020
  • Ala Vaikunthapurramloo: released on 12 Jan 2020
  • Avane Srimannarayana: released on 27 Dec 2019
  • Odeya: released on 12 Dec 2019
  • Katha Sangama: released on 6 Dec 2019

Download HD movies Tamil

लगभग ८ लाख ५० हजार की करीब भारतीय Tamil Movie का खोज Google पर करते है. भारत के अलावा अन्य देश जैसे अमेरिका, चीन, जापान जैसे देशोमे भी Tamil movies देखि जाती है. Google के अलावा और भी search engine में Download HD movies Tamil की खोज होते है. जैसे Yahoo, Bing. सबसे अधिक भारत के Tamil Nadu में तमिल मूवीज दिखी जाती है. तमिलनाडु को छोड़कर Puducherry (Pondicherry) में भी इसके उसे होता है. इसलिए तमिल मूवीज उपभोक्ता इन जगह पर सबसे ज्यादा है.

Latest Tamil movie

  • Psycho: released on 24 Jan 2020
  • Pattas: released on 15 January 2020
  • Darbar: released on 9 January 2020
  • Enai Noki Paayum Thota: released on 29 November 2019 (USA)
  • Adithya Varma: released on 22 November 2019
  • Action: released on 15 November 2019
  • Kaithi: released on 25 October 2019

Movierulz VIP

और एक movie rulz वेबसाइट की नया रूप है Movierulz vip. ये एक extension है और गूगल द्वारा main website बंद किये जाने पर, बोहोत से नए विस्तार के जैसा एक ये भी है. इसमें लगभग हर महीने ३३ हज़ार से ज्यादा लोग विजिट करते है भारत से. इसके अलावा और भी कई सारे देशोंसे इस साइट को उसे किया जाता है. पर मजे की बात ये है की, इसे भी गूगल बंद कर चुके है.

दोस्तों, आपको वही ऊपर बताया गया तरीका से इस वेबसाइट को भी access करना पड़ेगा. मतलब, आपको movierulz vip vpn की मदत से access करना पड़ेगा. इसके लिए Vpn list हमने आपको दे चुके है. मगर आपको फिर से आगाह कर रहे है movierulz.vip or vpn को यूज़ करना भी गैर क़ानूनी काम है. इसीलिए इससे भी आप बचके रहिये.

Movierulz ps

Extension का नाम है movierulz ps और भारतवर्ष से उसके visitors लगभग ५० हज़ार के करीब है. हर महीने. बाकि अन्य देशोमे से अमेरिकी, चीनी, जर्मनीस उपभोगता भी इस साइट में हर महीने विजिट करते है. movierulz ps एक बहुत ही पॉपुलर extension है movie download sites की. इसे proxy साइट कहा जाता है. ये मोवीरुल्ज की mirror site के जैसे काम करती है. जो features आपको मैं साइट में मिलते है. वही फीचर इस साइट में भी उपलब्ध है.

सिर्फ ये ही नहीं अन्य movierolz mirror site में से बोहोत ज्यादा इस्तेमाल किये जाने बाले कुछ साइट हम यहाँ बता रहे है. जिन्हे अलग अलग से डिटेल्स में लिखने से ये आर्टिकल बोहोत बड़ा हो जायेगा. उन साइट्स का काम एक जैसा है इसलिए यहाँ हम उन्हें जोर रहे है. निचे दिए गए movierulz proxy लिस्ट को देखे.

Movierulz Proxy

  • Movie rulz plz (74,000 Visitors/Month)
  • Movierulz ps (50,000 Visitors/Month)
  • Movierulz vip (33,000 Visitors/Month)
  • Movierulz plz (9,900 Visitors/Month)
  • Movierulz wap (9,900 Visitors/Month)
  • Movierulz Ip (5,400 Visitors/Month)
  • 2movierulz st (47,000+ Visitors/Month till May 2019)
  • Hideoxy com (6,000+ Visitors/Month)

3 movierulz tv हिंदी में

3movierulz एक हिंदी वेबसाइट है. जो movies piracy करते है. 3 Movierulz tv या 3 movierulz com कई सालों से चले आ रहे है. ये कई बार Indian Government द्वारा बंद किये गए है. मगर ये फिरसे नए domains के साथ वापिस आ जाते है. ये websites का श्रृंखला proxy sites में काम करते है.

2movierulz.com भी इसकी एक रूप कह सकते है. इस वेबसाइट में pirated content में लेटेस्ट मूवी के अलावा TV serials, Web सीरीज, video clips भी मिलते है. इस वेबसाइट को आपको vpn के साथ ओपन करना पड़ेगा। या फिर आप इसको आप puffin browser से विजिट कर सकते है.

इस torrent site का खासियत ये है की आपको इनमे मूवीज search bar में ही मिलेंगे. category भी बना हुआ है. download link बिभिन्य size में एक ही जगह पर मिलेंगे. जैसे 360p, 1080p और 300 mb dual audio video. सीके बाद अगर आप torrent se डाउनलोड कर रहे हो तो आपको magnet link भी आसानीसे मिल जायेंगे.

Disclaimer

Internet में मौजूद कोई भी सामग्री owner की permission लिए बिना इस्तेमाल करना भारतीय कानून में दंडनीय अपराध है. और ये piracy कहलाते है. subhrasom.com कभी किसीभी तरह का piracy का समर्थन नहीं करता. हमारे सारे information for educational purposes only दिया जाता है. हम अपने article को लिखते है newspaper, internet research और कई अन्य source की मदत से.

Published by

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *