a man in a scary dark place

horror story in hindi: एक mental asylum की सबसे डरावनी कहानी

horror story in hindi: दोस्तों हम कोशिश करते है की इस ब्लॉग में horror story in hindi आप सबके लिए पेस किया जाये. आज की कहानी भी एक डरावना horror story है. आज जो hindi horror story हम लाये है वो सत्य घटनाओं के ऊपर आधारित है. ये कहानी है एक पागलखाना का असली horror story है. हम बात कर रहे है एक ऐसी पागलखाना के बारे में. जहा पर कुछ भूतियाँ चीजे आज भी घट रही है. वीडियो में घटनाओ के असली अंश भी दिया गया है. जो अबस्य आपको डरा देंगे.

एक पागल खाना जो बन चुका है भूतिया horror story in hindi

पागलखाने का नाम है ‘trans allegheny lunatic asylum’ (ट्रांस अलगेनी लूनाटिक एसाइलम). और कथित है की, यहाँ जो भी घटनाएं दिखा जा सकता है वो सभी अलौकिक है. ये एसाइलम horror story की छेत्र में इतना भयानक है की पागलखाने की नाम और इसके horror अस्तित्वा का ग्यान से ही लोग अचंभित होते है.

दोस्तों हम कोई horror story में विश्वास नहीं करते. हमारा उदेस्य है आपको असलियत से परिचित करवाना. हमारा रुचि इस horror story के ऊपर इसलिए आया क्युकी ये कहानी इंटरनेट की दुनिया में बोहोत ही बड़े स्तर पर मौजूद है. और इसे सत्य कहानी की रूप में स्तापित किया जाता है. तो पढ़िए ये horror story hindi में.

कहा मौजूद है ये horror story वाला पागलखाना

पश्चिम ‘वर्जीनिया’ में १८६४ में शुरू हुआ था ये पागलखाना. ‘वेस्टन’ के एक सुनसान इलाके में इसे खोला गया था. इतना सुनसान वो इलाका था कि वैसे भी वो horror film का सेट का जैसा दीखता था. ये उस वक़्त का बोहोत ही मशहूर पागलखाना रह चूका है. और, ये ही उस वक़्त का एक मात्र पागलखाना था जहा पर २५० मरीजोंको एक साथ रखने का जगह था. मगर बाद में यहां का horror story मशहूर बन गया.

मगर एक वक़्त आया जब २५० मरीजोके जगह में २६०० दिमागी मरीजोंको रख्हा गया, उस horror set जैसा दिखने वाला एसाइलम में. और वो था साल १९५०. और कही न कही एहि कारन था जो इसे आगे जाकर कुख्यात बनाता है, और बोहत से horror story बाला hindi फिल्मोके स्क्रिट का सोर्स भी बना. खैर आगे बढ़ते है और बताते है ये horror story बाला मेन्टल एसाइलम कैसे बना.

building of abundant ancient building
building of abundant ancient building

तो हमने बताया की बहुत ज्यादा मरीज दाखिल किया गया. और इतने ज्यादा मरीज बढ़ जाने के कारन, उनका ठीक से देखभाल होना लगभग नामुमकिन हो चूका था. वहा के doctor’s और अन्य कार्यकर्ता भी workload के कारन मरीजों से सकती से पेस आने लगे. मारपिटाई एक आम बात बन गयी. और मार पिटाई भी हम आज जैसे horror story बाला फिल्मो में देखते है, उसी अंदाज़ में होता था.

खैर ये तो हर रोज का बात हो चुकी थी. फिर इतना भीड़ में मरीजोका इलाज न होनेके कारन उनमे तरह तरह के बीमारी होने लगा. और मरीज और भी ज्यादा बत्तर हालत में पोहोच जाते थे. अब आप सहज सकते है की कैसी परिस्तिथि में आगे जाकर एक ऐसी horror story का, जन्म देने बाला था जिससे आज भी बहा जाने के नाम से लोग डरते है. उन्हें लगता है आज भी ghost बहा रहते है. और ये झूट भी नहीं है.

खैर मरीजों का हालात ऐसा था और उसके ऊपर, उनका इलाज के नाम पर उनके ऊपर तरह तरह के प्रयोग किये जाते थे. और ये था horror story बनने का दूसरा निब का पत्थऱ रखने का सुचना. दिमागी मरीज और ऊपर से मार पिटाई, साथ में medical प्रयोग बस और क्या चाहिए horror story के लिए. और एक चीज वैसेही आगे बढ़ रही थी जो आगे जाकर एक horror film के तरह पागल खाने को बना दिया.

monochrome photo of old house
monochrome photo of old house

मरीजों का क्या हुआ

इस बत्तर हालात में मरीजों का मरना तै था और वोही हुआ भी. बत्तर हालत में मरीज दम तोरने लगे. फिर एक वक़्त आया, जब पागलखाने में हर रोज मौत होना एक आम बात हो गयी. और इतना ज्यादा मौत होने के कारन इस पागल खाने को १९९४ में बंद कर दिया गया. मगर बंद करने का असली कारण के पीछे भी वही horror story और ghostly गतिविधि छुपी थी. जी हाँ, हम अब तक जिस horror story का बात कर रहे थे वह अब सुरु हो चुकी थी और ये पहले से ही भापा जा रहा था. स्वभाबिक तरीकोंसे वो एक मुर्दा घर बन चूका था. और फिर शुरू हुई horror stories का सिलसिला।

इसे बंद करने का असली कारन था, मरे हुए मरीजोका आत्मा का बहा पर दिखना और देर रात अजीब अजीब आवाज़ का सुनाई देना. दोस्तों बहुत सारे horror story in hindi आप पड़ और देख चुके होंगे. मगर trans allegheny lunatic asylum का horror story इतनी भयानक है की कुछ कहते है बहा आज भी ghost मिलते है और horror गतिविधि आम बात है. इनके ऊपर प्रसिद्ध फिल्मोंका सूचि हम निचे दे रहे है. जानकार कहते है इस पागलखाने में आजभी आत्मा दिखाई देते है. और मरीजोके इलावा बहा पर काम कर चुके नर्स और गृह युद्ध(Civil War) के कुछ बेक्तियोका आत्मा भी मौजूद है. और इसे भूतिया(horror) घोसित की गयी. दोस्तों ये horror hindi story अभीभी प्रसिद्ध है, trans allegheny lunatic asylum आज भी अपने जगहे पर खड़ी हुई है.

खैर आगे बढ़ने से पहले आपको बता दे हमारे horror story in hindi सूचि का और भी सच्ची bhayanak horror story पढ़ने के लिए आप हमारे वेबसाइट का ‘Horror Story Hindi’ Category में जा सकते है. ये आपको होम पेज में मिल जाएँगी, या फिर आप यहाँ क्लिक कर सकते है category: horror story आपको बोहोत जानकारिया मिलेंगे. चलिए आगे बढ़ते है.

आज क्या है हालत

brown concrete building interior
brown concrete building

आज के तारीख में trans allegheny lunatic asylum को एक पर्यटक स्थल बना दिया गया है. और जहाँ पर १०० डॉलर फीस दे कर आप सारि रात गुजार सकते हो. मगर आपको ये ख्याल रखना होगा की ये वही horror story बाला asylum है जिसके कहानी आप पढ़ रहे है. अगर आप को कोई शंका है, तो निचे दिए गए वीडियो को देख लें. इस horror story का सत्यता जांचना चाहते है तो गूगल बाबा है न. दोस्तों वीडियो में आपको दिखाया गया है इसके भूतिया गतिबिधिया. जरूर देखिये और अपना अभिमत जरूर ब्यक्त करें. और भी दिलचस्प ghost story in hindi और horror story in hindi real के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

यहाँ क्लिक करके पढ़िए “Annabelle Doll की पीछे छुपी हुई रहस्य”

इस horror story के ऊपर Movies और TV Series

Paranormal Lockdown (2016)

इस सीरीज में किरदार कैटरीना और निक को लेकर बनाया गया. जब वो इस horror जगह में गए तो, कैटरीना के लिए यह trans allegheny lunatic asylum के अंदर पहली बार है. निक के लिए, यह उस जगह पर वापसी है जहां उन्हें अपने सबसे गंभीर असाधारण अनुभवों में से एक होना था. कहानी इस तरह सुरु होती है और फिर असली horror story का सुरुवात होती है. ये horror story in english में है. ये सीरीज काफी चर्चा में रह चुकी है. ये एक रिऐलिटी tv शो था और इसको कहानी के तरह पेस किया गया. IMDB ने इसे 10 में से 9.5 अंख दिया।

Ghost Adventures (2008)

ये एक थ्रिलर सीरीज है और इसमें भी horror story को बोहोत अच्छी तरह पेस किया गया. होता है ऐसा की घोस्ट एडवेंचर्स क्रू इस पागल खाने का अंदर जाँच पड़ताल करने गए मगर अंदर बंद हो जाते है. IMDB ने इसे 10 में से 7.6 अंख दिया.

दोस्तों हमारे ब्लॉग में आप तरह तरह का horror story पढ़ सकते है, और हमारे साथी youtube channel को visit कर सकते है. हमारे कई पाठक जानना चाहते है कि कौन सा शब्द गूगल में लिख कर हम horror story in hindi पा सकते है. उनके लिए निचे हमने सबसे अच्छे search सब्दो को संकलित कर रहे है. पाठक दिखाया गया वाक्य से horror story in hindi की खोज करते है. दिए गए सब्दो के माध्यम से सर्बोत्तम horror story गूगल में मौजूद है। जैसे की:

एक, ghost story story

दो, ghost story hindi

तीन, ghost story in hindi

चार, horror story hindi

पांच, ghost story kids, horror story for kids

छे, horror story short

सात, horror story in marathi

आठ, horror story real hindi

नौ, horror story 2013

दस, horror story english, horror story in english

ग्यारह, ghost story english, ghost story in english, ghost story in hindi for child

बारह, bhayanak horror story

तेरह, horror story books in hindi

चौदह, horror story books in hindi read online

पंद्रह, true ghost stories in hindi language

सोलह, true ghost stories in hindi language

सत्रह, khatarnak horror story

अठारह, ghost stories in hindi 2019, horror story in hindi pdf free download

इन सब्दो को यहाँ उल्लेख करने का एक उद्देस है, ताकि हमारे पाठको को अपने रुचिशील कहानिया उपलब्ध करवाया जाये.

आप ये कहानी google में सर्च कर सकते है. ये सच्ची कहानी एक चर्चित कहानी है. YouTube में भी काफी मशहूर है. दोस्तों इसे आप Facebook में शेयर जरुर करें. और हमारे यूट्यूब चैनल livindead में जरुर विजिट करें.

horro story का प्रचलन कब हुआ पहली बार

दोस्तों, भारतवर्ष में और बिस्वा में रोमांचित करने वाली horror story बोहोत पसंद किया जाता है. इसके कारण भी है. हम चाहे कोई भी देश धर्म और समाज में रहे. हमारे दादी नानी हमें छोटे उम्र में ये सब horror कहानिया सुनते आ रहे है.

हो सकता है आज के परिस्तिथि में ये सब दादी नानी बाली कल्चर नहीं रहा. किउकी अभी एकल परिवार का बहुत ज्यादा प्रचलन है. और हमरे बचपन हम इसी प्रस्तिति है. मगर अंदर का भूक तो रह ही जाता है. और हो सकता है की भूक जेनेटिक भी हो. खैर हमरे बड़े हमें जो stories सुनते है उनमे से सबसे पसंदीदा horror story ही रहता है. और वो hindi में हो तो क्या बात.

तो horror story hindi में आप तक लाने का पर्ण हमने उठालिया. दोस्तों आज कल बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता जाता है horror story for kids और horror story cartoon. किउकी बड़ो के साथ बच्चे भी बोहोत ज्यादा सुनते है ये कहानियां. और जैसे की हमने बताया किउ बच्चे पसंद करते है.

horror story for kids

दोस्तों मजेदार और थोड़ी डरावनी भी kids के लिए horror story hindi और english में बोहोत सारे रचा गया है. सच्ची कहानी भी है. उनमें से ही कुछ का सूचना हम यहां दे रहे है.

In a Dark, Dark Room and Other Scary Stories -: इस horror story को लिखा है Alvin Schwartz नमक लेखक ने. ये बुक प्रकाश हुआ सं 1984 की 2 अगस्त. संयुक्त राज्य अमेरिका में. 95 प्रतिशत Google उपयोगकर्ता इसे पसंद करते हैं.
In a Dark, Dark Room and Other Scary Stories में हॉरर कहानियों, कविताओं और शहरी किंवदंतियों का एक संग्रह है. जो एल्विन श्वार्ट्ज और इलस्ट्रेटर डिर्क ज़िमर द्वारा बच्चों के लिए बनाए गए हैं. यह आई कैन रीड के हिस्से के रूप में प्रकाशित हुआ था! 1984 में.

More Scary Stories to Tell in the Dark -: Alvin Schwartz ही और एक काल जाई kids horror story से संकलित है ये किताब. इसकी रचना सं 1984 की 31 अक्टूबर में हुआ था.
डरावनी कहानियों की प्रतिष्ठित एंथोलॉजी श्रृंखला जो अब एक फीचर फिल्म है! More Scary Stories to Tell in the Dark, शिथिल डरावनी कहानियों और किंवदंतियों का कालातीत संग्रह है.

The Haunting Hour: Chills in the Dead of Night -: ये story, 2001 में आया था. इसका लेखक है R. L. Stine और ये एक horror fiction है. यह लेखक आर.एल.स्टाइन की 10 नई लघु कहानियों से बना है, जिनमें से प्रत्येक में विभिन्न कलाकारों के चित्र हैं. केवल “माई इमेजिनरी फ्रेंड” को आर. एल. स्टाइन की ‘ The Haunting Hour’ टीवी श्रृंखला के एक एपिसोड में रूपांतरित किया गया.

सात अजीब और भूतिया किस्से( Seven Strange and Ghostly Tales) -: इस horror story की किताब के लेखक है Brian Jacques, और ये प्रकाश हुआ था 1991 में. Redwall series के लेखक, ब्रायन जैक्स द्वारा लघु कहानियों का संग्रह है ये book.

first movie made on horror story

दोस्तों, क्या आप जानते है पहली बार horror movie कौन सा बना? कौन है निर्माता और कहाँ बना था. चलिए जान लेते है.

पहली बार horror story के ऊपर पूरी चलचित्र नहीं बल्कि एक ३ मिनट्स का short film बनाया गया था. जिसका नाम था Le Manoir du Diable, सं 1896 में. जिसका अंग्रेजी नाम “The Haunted Castle” और “The House of the Devil” था. इस फिल्म को दुनिया की सबसे पहली कहा जाता है.

इस फिल्म को बनाये थे फ्रांसीसी अग्रणी फिल्म निर्माता जार्ज मैलिअस (Georges Méliès). ये दुनियाका पहला horror film था मगर इसमें कोई आवाज़ नहीं था. ये एक silent फिल्म था.

Horror story books पहली बार कब लिखा गया

a man reading horror book
a man reading horror book

प्राचीन लोक-साहित्य में हॉरर स्टोरी का प्रचलन सुरु हुआ. यूरोप में डरावनी और काल्पनिक भूतिया कहानियां पहली बार, प्राचीन यूनानियों और प्राचीन रोमन के माध्यम से स्थापित हुई.

19 वीं सदी की जाने माने और प्रसिद्द उपन्यास ‘फ्रेंकस्टीन’, हिप्पोलिटस की कहानी से काफी प्रभावित था. हिप्पोलिटस एक प्राचीन ग्रीक शोकपूर्ण घटना को कहा जाता है. खैर पहली बार horror story book की शुरुआत एहि से हुआ. और बाद में इसे व्यावसायिक रूप दिया गया.

प्लिनी द यंगर( Pliny the Younger ) नाम के सक्स ने, पहलीबार एक हॉरर कहानी बताई. इस कहानी का ‘एथेनोडोरस कैनानाइट्स’ शीर्षक था. दरअसल उन्होंने एथेंस में एक खरीदा था घर खरीदा था. और वो घर भूतियाँ था. एहि से सुरु हुआ था, हॉरर स्टोरी बुक (horror story book) लिखने का सुरुवात. दोस्तों horror story books in hindi का सुरुवात के बारेमे हमारा अगला hindi article का इंतज़ार करें.

 


Published by

11 thoughts on “horror story in hindi: एक mental asylum की सबसे डरावनी कहानी

  1. Carrie Underwood is my favourite country singer. She is young, beautiful and charming female in her 30s. Her strong voice takes me away from all problems of this world so I start enjoy my life and listen songs created by her voice. Now the singer is on a Cry Pretty 360 Tour started in May of 2019. The concerts scheduled for the whole 2019, up to the last day of October. Tickets are available for all men and women with different income. If you love contry music, then you must visit at least one Carrie’s concert. All tour dates are available at the Carrie Underwood tour Ottawa. Open the website and make yourself familiar with all Carrie Underwood concerts in 2019!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *