Annabelle doll image

Annabelle और annabelle doll की ये कहानी है असली, फिल्म तो काल्पनिक थी

annabelle : इस पूरे विश्व की paranormal दुनिया में, सबसे चर्चित horror stories में से Annabelle doll की कहानी एक milestone है. Annabelle doll की कहानी को अमेरिका में रहने बाले paranormal investigator, ed और lorraien की द्वारा लाया गया. हम सब जानते है Annabelle doll एक पुतला है और जो अभीभी Occult Museum में रख्हा हुआ है. पर किऊ ये इतना चर्चित है? पूरी जानकारी आज हम बताएँगे hindi में.

annabelle the doll पहली बार कब प्रकट हुई

प्रसिद्ध paranormal investigators, ed and lorraine warren सं 1968 में घटी annabelle doll की कहानी का प्रत्यापन किये. ed के मुताबिक 1968 में एक नर्सिंग की स्टूडेंट को ये doll गिफ्ट में मिला. साधारण birthday gift की जैसा ही annabelle doll को Dona ने अपने रूम में ले कर गयी.

हलाकि ये देखने में साधारण बिलकुल नहीं थी. आप निचे दिए गए annabelle doll images को देख कर ही समज सकेंगे. बिल्कुल अलग और antique सी दिखने वाली doll को देखते ही Dona थोड़ा भयभीत जरूर हुयी थी.

नर्सिंग स्टूडेंट Dona अपने दो roommate, Lou और Angie के साथ रात को अजीब चीजे नोटिस किया. उन्होंने देखा annabele अपने आप जगहे परिबर्तन कर रही है. रूम के अंदर कही और उसे रखने के बाद doll कही और मिलती है. पर एक घटना से डोना और उसकी रूममेट डर चुकी थी. उन्होंने कही बहार से रूम में वापस आने के बाद देखा annabelle doll खून में लिपटी हुयी थी.

डोना का दो दोस्तों में से, एक थी लू. वो पहले दिन से ही annabelle doll को पसंद नहीं करती थी. खैर एक दिन ऐसा हुआ, रूम में सिर्फ लू और annabelle अकेले थी. फिर क्या, डोना और दूसरी फ्रेंड जब लौटती है. उन्होंने देखा लू आहत परा हुआ है. हमला किसने किया, समझनेमें बिल्कुल देर नहीं हुयी.

doll ने कागज़ पर ये messege लिखा

annabelle doll की और एक चौंकाने वाली बात ये, की वो लिख भिसक्ति है. ed ने जो case study किये थे, उसमे तो ये ही सामने एते है. doll मिलने के एक महीने में डोना और एंजी ने कागज पर कुछ संदेश लिखा हुआ देखा. जिसमे लिखा था “help us” और “help lou”.

संदेशों के बारे में डरावना हिस्सा लिखी हुए बाटे नहीं थी. बल्कि उनके लिखे जाने का तरीका था. उस समय डोना ने parchment paper (चमरे का काग़ज़ or चर्मपत्र) कभी नहीं रखा था, जिस पर नोट लिखे गए थे, तो यह कहां से आया था? hand writing देखने में साफ लग रही थी की ये किसी बच्ची ने लिखा है.

doll with grey eyes and brown hair
doll with grey eyes and brown hair

where is annabelle doll now (अभी कहाँ है)

उस वक़्त ed और lorraine फेमस बन चुके थे. डोना और हॉस्टल अधिकारियों ने इन्हे बुलाया. ed ने doll का अच्छीतरह जाँच किये. वो समज गए Annabelle Doll कोई साधारण पुतला नहीं है. वो अपने कार में डॉल को डालकर occult museum में ले गए. जो Monroe(Connecticut) , USA में स्तापित है. और उसे एक Glass box में बंद कर दिया. और आज भी doll वही मौजूद है, ये warning के साथ ‘demonically possessed’.

ed की मुताबिक , डोना की रूम से कार में occult museum में ले जाते वक्त. डॉल कई बार कार का स्टेरिंग व्हील को घुमाकर एक्सीडेंट करवाने का कोसिस किया था. पर lorraine ने बार बार कोई mantra और किसी magical उपचार से annabelle doll को शांत करते रहे.

who is annabelle

दोस्तों ये एक लंबी और चौका देने वाली कहानी है annabelle बनने का. सुरु में ये एक लेखक की कल्पना से निकला हुआ किताब की किरदार थी बस. पर बाद में ये ही सदी की सबसे डरावनी annabelle horror story बन गयी. जानते है पूरी कहानी.

अमेरिकी लेखक Johnny Gruelle छोटे बच्चे के लिए Raggedy Ann नाम से एक किताबो का सीरीज प्रकाशित करने जा रहे थे. उन्होंने अपने किताबो का अच्छे बिक्री के लिए, किताब के एक चरित्र को doll के आकृति में बनवाया. और किताब के साथ इस doll को गिफ्ट देने का योजना बनाया. इसी का नाम annabelle था.

ये annabelle doll सिंपल कपड़ो का टुकड़े से बनाया गया. और लाल धागा से बाल बनाया गया. जैसे की आप तस्बीर में देख रहे है. इस तरह का डॉल को rag doll कहा जाता है.

Annabelle doll को Jonney Gruelle, 1915 के 7th सितंबर U.S में पेटेंट भी करवाए. इसके बाद जनता के सामने, पूर्व निर्धारित प्लान के तहत 1918 में Raggedy Ann Stories को लाया गया. ये बोहोत ही सफल भी रहा. पर किउ और कैसे Raggedy Ann Stories के साथ Annabelle Doll जुड़ी? कहा से ये प्लान आया था.

दरअसल तब Jonney Gruelle अपनी किताब के काम में ब्यस्त थे. और वो सोच ही रहे थे कैसे इसे ऐसा तरीके से marketing किया जाये की लोग इसे ख़रीदे. तभी उन्हें ख्याल आया की उनकी बेटी marshella पैदा होने से पहले, एक अद्भुत दिखने वाली डॉल उन्हें मिली थी. और जब marshella थोड़ी बड़ी हुयी, doll के साथ उसकी एक अजीब रिश्ता बन गयी थी. वो हर वक़्र्त उसी डॉल के साथ खेलती थी. Gruelle को Raggedy Ann लिखने का अनुप्रेरणा इसी से मिला था.

annabelle पहली बार कहा देखी गयी

बात उस वक़्त का है, तब marshelle पैदा नहीं हुई थी. एक दिन Jonney Gruelle अपने घर के पिछले हिस्से में घूम रहे थे. घूमते घूमते अचानक उन्हें एक doll परा हुआ मिला. doll देखने में अद्भुत थी. घर के सदस्यों से पूछने पर पता लगा, की ये किसी की नहीं है. Gruelle को समझमे नहीं आया की ये doll उनके backyard में आया कहा से.

एनाबेली डॉल (annabelle doll) मिलने के कई सालों बाद एक दुखद घटना घाटी. Marshella सिर्फ १३ साल की थी, जब उसे smallpox हुआ. पर इलाज में गलती हो गयी. छोटी सी उम्र में ही संक्रमित vaccination के कारन उसकी मौत हो गयी. वो साल था 1916.

इसके लगभग दो साल बाद 1918 में Raggedy Ann Stories के साथ Annabelle The Doll को भी लांच किया गया. पर इस बार उद्देश्य सिर्फ मार्केटिंग नहीं था, बल्कि उससे कई ज्यादा मार्शेला को श्रद्धांजलि देना था.

real doll कितने है

real annabelle doll को कॉपी करके raggedy ann बुक सीरीज का doll को बनाया गया था. हूबहू असली दिखने वाली annabelle doll replica हज़ारो के तादात में मार्किट में उतारा गया. उस वक़्त 1918 में ये इतनी सेल हुयी की हर दूसरे घर में आपको एक annabelle मिल ही जा सकती थी. और ये raggedy ann book series भी चारो तरफ छा चूका था.

पर आश्चर्य के बात ये हुआ की, Jonney Gruelle की बेटी मार्शेला के जाने के बाद annabelle real doll भी कही खो गयी. बहुत ढूंढा गया पर वो कहीं गायब हो चुकी थी. दोस्तों हज़ारो लाखो annabelle की replica आज भी मौजूद है पर real annabelle सिर्फ एक ही है. और आज भी वो demonically possessed है.

a doll in a sitting position
doll in a sitting position

annabelle का हमला

1968 पहली बार लोगों के सामने annabelle the doll को लोगोने पहचाना. ये वो समय था जब, लोगोने समझा की इस doll में demonic powers है. इस बातपर मोहर तब लगी, जब Lou ने अपने अपने प्राण खोते खोते बच गए. हमला का कहानी हमने शुरुआत में कुछ कुछ कह चुके है. पूरी कहानी कुछ ऐसी थी.

कहानी उस दिन से शुरू होती है, जब doll को Donna अपने hostel में ले कर आती है. Lou उसे देखतेही कुछ बेचैनी मह्सुश कर रही थी. उसने डोना से कहा की ये पुतला evil है. किउकी lou ये फील कर रही थी. पर डोना ने उसकी बात को समझी नहीं.

फिर एक रात, अचानक lou नींद से जाग गयी. उसने देखा cursed Annabelle doll उसकी पेर के निचे बिस्तर पर scrolling कर रही है. फिर एक दिन, lou और angie कही घूमने जाने की तैयारी में थे. उन्होंने Map कोई जगहे ढूंढ़ने के कोशिस कर रहे थे. रूम pin-drop silent था. अचानक donna की रूम से बिकट आवाज़ आने लगी. आवाज़ इतनी तीब्र था की दोनों ने ही कान पर हाथ रख लिए.

किसी तरह उन्होंने सारे light जला कर डोना के कमरे में पूछे. पोहोच कर उन्होंने देखा कोई कही नहीं थी, सीबाई annebelle कोने में राखहि हुयी है. कमरे का दरवाज़ा बहार से बांध था.

और एक घटना से lou और बाकी को समझ में आ ही गया की ये कोई साधारण doll नहीं है. दोस्तों हमने आपको पहले जो बताया annabelle doll के ऊपर खून का दाग के बारे में, वो ऐसे आया था. एक शाम घर पर सिर्फ lou और spirit possesd doll ही मौजूद थे. फिर क्या lou के ऊपर हमला हुआ और उसके chest पर पुतले ने 7 घाव दिए. उसमे से three vertically और four horizontally.

आश्चर्य की बात ये थी की वो घाव दो दिनों में ही बिलकुल गायब हो गया. उन खावो में जलने का दर्द मह्सुश होता था.

read this interesting article>>> आत्मा शरीर को छोड़कर दुनिया मे कही भी astral travel कर सकती है

occult museum
Occult Museum

annabelle museum (occult museum)

annabelle नाम के साथ ही जुडी हुयी है Occult museum की नाम. किउकी वही पर आज रख्हा हुआ है भयानक horror stories का नायिका. इसे Warrens Occult संग्रहालय भी कहा जाता है.

Occult museum अपनी तरह का सबसे पुराना और एकमात्र संग्रहालय है. दुनिया भर से लाखो visitors हर साल यहाँ आते है. इस विश्व प्रसिद्ध संग्रहालय में अस्पष्ट और प्रेतवाधि कलाकृतियों की सबसे बड़ी श्रृंखला है. इनमे कुछ ऐसी वस्तुएँ भी है, जीने कुछ सबसे भयानक और खतरनाक कामो में में इस्तेमाल की जा चुकी है. हलाकि museum कुछ ऐसी पबित्र बस्तुए भी है जिन्हे अगर आप देख भी लें तो धन्य हो जायेंगे.

Annabelle doll के इलाबा Connecticut की गहरी जंगल में पाए जाने वाले शैतानी मूर्ति museum के कोने से आपको डराने के लिए काफी है. मगर रुकिए, आत्मा को सम्मोहित करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला conjuring mirror भी साँस रोक देने बाली खौफनाक है.

एक पिशाच द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला Vampire ताबूत, एक युवक की मौत के लिए जिम्मेदार भी है. आपको एक mask भी दिखेंगे, जो शैतानी कामोमे इस्तेमाल किया जाता था. इसको चोर कर आप आगे देखेनेग बच्चे का Tomb stone जिन्हें शैतानी अल्टर के रूप में इस्तेमाल किया गया था.

दोस्तों Ocuult museum ऐसी कई चीज़े है जो सच में haunted है और आज भी active है. एक प्रसिद्ध organ या अंग आपको दिखेंगे, जो खुद से खेलता है. annabelle doll से हो सकता है संग्रहसाला इतना मशहूर हुआ. मगर वह और भी dolls मौजूद है जो समन तौर से खतरनाक है.

museum में कई psychic photography भी रख्हा हुआ है. जो आपको मानशिक रूप से बिचलित कर सकता है. ये तस्बीरें टार्चर करते हुए लिया गया था. प्राचीन Egypt और Africa के कुछ श्रापित चीजे भी आपको मिल जायेंगे. श्रापित खिलौने और काला जादू के सामान occult museum में भरपूर मात्रा में मौजूद है. Voodoo में इस्तेमाल हो चुके डॉल भी वहां मौजूद है.

Real Video of Occult Museum and Annabelle Doll

दोस्तों गूगल के कुछ रूल्स और रेगुलेशन के कारण हम आपको यहाँ यूट्यूब के वीडियो दिखा नहीं पा रहे है. पर आप आसानी से youtube में विजिट करके Occult Museum real video देख पाएंगे. आपके सुबिधा के लिए हम आपको उस वीडियो का keyword दे सकते है.

यहाँ click करें और लिक्खे निचे दिए गए search term
Moving of annabelle doll

museum location

CC Licensed Image by Pixabay.com: Map
The Warren's Occult Museum
 30 Knollwood St, Monroe, CT 06468, United States
 Open: 24 hours
 Days: 7 Days

annabelle, ed and lorraine संपर्क

दोस्तों Ed ( Edward Warren Miney ) और lorraine warren ( Lorraine Rita Warren ) कुछ चुने हुए और नामचीन बेक्तियोमे से थे जो paranotmal खोजोमे माहिर थे. उनके बोहोत सारे horror case है जो आज भी हमारे रोंगटे खरे कर देते है. उनका famous museum के बारे में हमने पहलेही आपको बता चुके है. पर annebelle उनके जीबन में कुछ अलग ही प्रभाव दाल चुकी थी.

annabelle doll के साथ पहला मुलाकात एड ने किये थे Donna की hostel में. पर वहां से जब doll को occult museum पर sift किया गया, तब हर दिन हर रात ही कुछ अजीब चीजे ed उपलब्धि करते रहे. ed एक wooden box खास तौर से doll को रखने के लिए बनवाये थे. उसमे glass से बना हुआ दरवाज़ा लगवाए. ed जानते थे doll खतरनाक तकतोंसे लेस है.

फिरभी वो उसे अपने ही museum के सदस्य के तरह नहीं बल्कि घरके सदस्य के तरह ट्रीट करते थे. ed और lorraine ने मंत्र से सुरख्श्या घेरा बनवाये थे ताकि annabelle doll किसीको छतीना पूछा पाए.

विश्व में annabelle एक पॉपुलर नाम है. और उस वक़्त भी था. ED ये जानते थे की आगे जाकर दुनिया भर से टूरिस्ट occult museum में annabelle the doll को देखने दौरे चले आएंगे। और इसी को मद्दे नज़र रखते हुए लोगोके लिए संग्रह साला को उन्मुक्त किये.

आज ed and lorraine कोई भी जीवित नहीं है. फिर भी उनके museum और annabelle आज भी मौजूद है. ed 23 agust 2006 को 79 की उम्र में चल बसे. और lorraine इसी साल 2019 की 18 april. उनकी उम्र थी 92 साल.

a scary women in dark
annabelle movie

annabelle movie जाने और अनजाने

दोस्तों हमने annabelle के बारे में हर जानकारी आपको दे चुके है. मगर annabelle doll की popularity को commercially भी उपयोग किया गया. लाखो हज़ारो article और books तो है ही. इसे केंद्र में रख कर horror movies भी बनाया गया. चलिए जानलेते है इस horror story के ऊपर कुछ famous horror movie का नाम. और कुछ अपरिचित movie भी बना था. वो भी जानते है.

movie of annabelle doll

Film Year MakerDirector
The Conjuring July 19, 2013 Tony DeRosa-Grund, Peter Safran & Rob CowanJames Wan
AnnabelleOctober 3, 2014 Peter Safran & James WanJohn R. Leonetti
The Conjuring 2June 7, 2016James Wan
Gary Dauberman
Emile Gladstone
Michael Chaves
Annabelle: CreationAugust 11, 2017Peter Safran & James WanDavid F. Sandberg
Annabelle Comes HomeJune 26, 2019Peter Safran & James WanGary Dauberman
The Curse of La LloronaMarch 15, 2019 (SXSW)
April 19, 2019 (United States)
James Wan
Gary Dauberman
Emile Gladstone
Michael Chaves

the conjuring

दोस्तों, The Conjuring मूवी तो बनी थी warren की एक अन्य investigation को लेकर. मगर खास बात ये है की, इस movie में ही पहली बार annabelle doll को introduce किया गया. और ऐसी तरीके से किया गया की आपका जिज्ञासा बनी रहे. मगर कुछ भी कहले conjuring देखने लायक movie है.

प्रिय दोस्तों अगर आप the conjuring movie full श्रृंखला में देखना कहते है. तो internet में वो मौजूद है. आप देख सकते है. आगे आने बाले hindi article में हम आपको free movie download करने के प्रक्रिया भी बताएँगे. बने रहिये हमारे साथ.

annabelle series

possessed doll को केंद्र में रखकर The Conjuring Universe नाम के अमेरिकी film company कुछ फिल्मे annabelle series के नाम से दर्शको को दे चुके है. ये फिल्में बेब्शाई भी खूब की. मगर आप को एक बात बता दे, की film के कहानी ज्यादातर काल्पनिक थे. असली कहानी हमने आपको बता चुके है. series में annabelle movie को मनोरंजन के नजरिया से बनाया गया था. तो ये जायज़ भी है.

Annabelle (2014)

दोस्तों 2014 में दर्शकों के लिए लाया गया movie annabelle. निर्माता spin-off film आपने इस फिल्म में the conjuring में शुरू की गई anabelle doll की उत्पत्ति पर ध्यान केंद्रित करते हुए इस की रिलीज के तुरंत बाद ही annabelle(film) की घोषणा कर चुके थे. मुख्य रूप से conjuring फिल्म की दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर सफलता और इसकी character के प्रति दर्शको का दिलचस्पी देखते हुए annabelle 2014 में ही लाने का प्लान किया गया था.

जनवरी 2014 में लॉस एंजिल्स में film production शुरू हुआ. doll को मुख्य चरित्र बना कर फिल्म की रचना की गयी. इस फिल्म को दुनिया भर में 3 अक्टूबर 2014 को रिलीज़ किया गया था, जो कि व्यावसायिक रूप से बड़ी सफल रही थी.

2014 के जनवरी में लॉस एंजिल्स में film production शुरू हुआ. doll को मुख्य चरित्र बना कर फिल्म की रचना की गयी. इस फिल्म को दुनिया भर में 3 अक्टूबर 2014 को रिलीज़ किया गया था, जो कि व्यावसायिक रूप से बड़ी सफल रही थी. आलोचकों और प्रशंसकों की ओर से नकारात्मक समीक्षाओं के बावजूद, North America में ये फिल्म, 14th most profitable horror film बन गई.

Annabelle: Creation (2017)

movie annabelle की असीम सफलता के बाद 2015 की अक्टूबर महीने में इसकी दूसरी कड़ी को बनाने का घोषणा किया गया. कहा गया था पहिली film का कहानी को ये movie आगे ले कर जाएगी. जिसे sequel कहते है. पर बाद में इसे परिबर्तन किया गया और इसे पहली film के पूर्ब कहानी (preque) को दर्शाने के मैं बनाया गया. film का नाम रखा गया Annabelle: Creation. और ये रिलीज़ किया गया August 11, 2017 को.

annabelle creation बहुत बड़ी हिट साबित। कहानी थी एक doll maker और उसकी वाइफ की. जिनकी daughter है 12 साल पहले. इसके बाद कैसे annabelle से जुड़ती है ये कहानी वो देखने लायक है. annabelle creation full movie आपको online में मिल जायेंगे. अगर आप डाउनलोड करना चाहते है, तो हम आगे आनेवाले hindi article में जरूर बताएँगे.

Annabelle Comes Home (2019)

Warner Bros द्वारा Annabelle series की अगली मूवी को साल 2019 की June 26 को रिलीज़ किया गया. नाम रखा गया Annabelle Comes Home. ये फिल्म ed के museum में doll को रखने के बाद का कहानी को दर्शाया है. फिल्म में warrens की 10 साल की बेटी judy warren को कास्ट किया गया.

a man in a scary dark place

horror story in hindi: एक mental asylum की सबसे डरावनी कहानी

horror story in hindi: दोस्तों हम कोशिश करते है की इस ब्लॉग में horror story in hindi आप सबके लिए पेस किया जाये. आज की कहानी भी एक डरावना horror story है. आज जो hindi horror story हम लाये है वो सत्य घटनाओं के ऊपर आधारित है. ये कहानी है एक पागलखाना का असली horror story है. हम बात कर रहे है एक ऐसी पागलखाना के बारे में. जहा पर कुछ भूतियाँ चीजे आज भी घट रही है. वीडियो में घटनाओ के असली अंश भी दिया गया है. जो अबस्य आपको डरा देंगे.

एक पागल खाना जो बन चुका है भूतिया horror story in hindi

पागलखाने का नाम है ‘trans allegheny lunatic asylum’ (ट्रांस अलगेनी लूनाटिक एसाइलम). और कथित है की, यहाँ जो भी घटनाएं दिखा जा सकता है वो सभी अलौकिक है. ये एसाइलम horror story की छेत्र में इतना भयानक है की पागलखाने की नाम और इसके horror अस्तित्वा का ग्यान से ही लोग अचंभित होते है.

दोस्तों हम कोई horror story में विश्वास नहीं करते. हमारा उदेस्य है आपको असलियत से परिचित करवाना. हमारा रुचि इस horror story के ऊपर इसलिए आया क्युकी ये कहानी इंटरनेट की दुनिया में बोहोत ही बड़े स्तर पर मौजूद है. और इसे सत्य कहानी की रूप में स्तापित किया जाता है. तो पढ़िए ये horror story hindi में.

कहा मौजूद है ये horror story वाला पागलखाना

पश्चिम ‘वर्जीनिया’ में १८६४ में शुरू हुआ था ये पागलखाना. ‘वेस्टन’ के एक सुनसान इलाके में इसे खोला गया था. इतना सुनसान वो इलाका था कि वैसे भी वो horror film का सेट का जैसा दीखता था. ये उस वक़्त का बोहोत ही मशहूर पागलखाना रह चूका है. और, ये ही उस वक़्त का एक मात्र पागलखाना था जहा पर २५० मरीजोंको एक साथ रखने का जगह था. मगर बाद में यहां का horror story मशहूर बन गया.

मगर एक वक़्त आया जब २५० मरीजोके जगह में २६०० दिमागी मरीजोंको रख्हा गया, उस horror set जैसा दिखने वाला एसाइलम में. और वो था साल १९५०. और कही न कही एहि कारन था जो इसे आगे जाकर कुख्यात बनाता है, और बोहत से horror story बाला hindi फिल्मोके स्क्रिट का सोर्स भी बना. खैर आगे बढ़ते है और बताते है ये horror story बाला मेन्टल एसाइलम कैसे बना.

building of abundant ancient building
building of abundant ancient building

तो हमने बताया की बहुत ज्यादा मरीज दाखिल किया गया. और इतने ज्यादा मरीज बढ़ जाने के कारन, उनका ठीक से देखभाल होना लगभग नामुमकिन हो चूका था. वहा के doctor’s और अन्य कार्यकर्ता भी workload के कारन मरीजों से सकती से पेस आने लगे. मारपिटाई एक आम बात बन गयी. और मार पिटाई भी हम आज जैसे horror story बाला फिल्मो में देखते है, उसी अंदाज़ में होता था.

खैर ये तो हर रोज का बात हो चुकी थी. फिर इतना भीड़ में मरीजोका इलाज न होनेके कारन उनमे तरह तरह के बीमारी होने लगा. और मरीज और भी ज्यादा बत्तर हालत में पोहोच जाते थे. अब आप सहज सकते है की कैसी परिस्तिथि में आगे जाकर एक ऐसी horror story का, जन्म देने बाला था जिससे आज भी बहा जाने के नाम से लोग डरते है. उन्हें लगता है आज भी ghost बहा रहते है. और ये झूट भी नहीं है.

खैर मरीजों का हालात ऐसा था और उसके ऊपर, उनका इलाज के नाम पर उनके ऊपर तरह तरह के प्रयोग किये जाते थे. और ये था horror story बनने का दूसरा निब का पत्थऱ रखने का सुचना. दिमागी मरीज और ऊपर से मार पिटाई, साथ में medical प्रयोग बस और क्या चाहिए horror story के लिए. और एक चीज वैसेही आगे बढ़ रही थी जो आगे जाकर एक horror film के तरह पागल खाने को बना दिया.

monochrome photo of old house
monochrome photo of old house

मरीजों का क्या हुआ

इस बत्तर हालात में मरीजों का मरना तै था और वोही हुआ भी. बत्तर हालत में मरीज दम तोरने लगे. फिर एक वक़्त आया, जब पागलखाने में हर रोज मौत होना एक आम बात हो गयी. और इतना ज्यादा मौत होने के कारन इस पागल खाने को १९९४ में बंद कर दिया गया. मगर बंद करने का असली कारण के पीछे भी वही horror story और ghostly गतिविधि छुपी थी. जी हाँ, हम अब तक जिस horror story का बात कर रहे थे वह अब सुरु हो चुकी थी और ये पहले से ही भापा जा रहा था. स्वभाबिक तरीकोंसे वो एक मुर्दा घर बन चूका था. और फिर शुरू हुई horror stories का सिलसिला।

इसे बंद करने का असली कारन था, मरे हुए मरीजोका आत्मा का बहा पर दिखना और देर रात अजीब अजीब आवाज़ का सुनाई देना. दोस्तों बहुत सारे horror story in hindi आप पड़ और देख चुके होंगे. मगर trans allegheny lunatic asylum का horror story इतनी भयानक है की कुछ कहते है बहा आज भी ghost मिलते है और horror गतिविधि आम बात है. इनके ऊपर प्रसिद्ध फिल्मोंका सूचि हम निचे दे रहे है. जानकार कहते है इस पागलखाने में आजभी आत्मा दिखाई देते है. और मरीजोके इलावा बहा पर काम कर चुके नर्स और गृह युद्ध(Civil War) के कुछ बेक्तियोका आत्मा भी मौजूद है. और इसे भूतिया(horror) घोसित की गयी. दोस्तों ये horror hindi story अभीभी प्रसिद्ध है, trans allegheny lunatic asylum आज भी अपने जगहे पर खड़ी हुई है.

खैर आगे बढ़ने से पहले आपको बता दे हमारे horror story in hindi सूचि का और भी सच्ची bhayanak horror story पढ़ने के लिए आप हमारे वेबसाइट का ‘Horror Story Hindi’ Category में जा सकते है. ये आपको होम पेज में मिल जाएँगी, या फिर आप यहाँ क्लिक कर सकते है category: horror story आपको बोहोत जानकारिया मिलेंगे. चलिए आगे बढ़ते है.

आज क्या है हालत

brown concrete building interior
brown concrete building

आज के तारीख में trans allegheny lunatic asylum को एक पर्यटक स्थल बना दिया गया है. और जहाँ पर १०० डॉलर फीस दे कर आप सारि रात गुजार सकते हो. मगर आपको ये ख्याल रखना होगा की ये वही horror story बाला asylum है जिसके कहानी आप पढ़ रहे है. अगर आप को कोई शंका है, तो निचे दिए गए वीडियो को देख लें. इस horror story का सत्यता जांचना चाहते है तो गूगल बाबा है न. दोस्तों वीडियो में आपको दिखाया गया है इसके भूतिया गतिबिधिया. जरूर देखिये और अपना अभिमत जरूर ब्यक्त करें. और भी दिलचस्प ghost story in hindi और horror story in hindi real के लिए हमारे साथ जुड़े रहिए.

यहाँ क्लिक करके पढ़िए “Annabelle Doll की पीछे छुपी हुई रहस्य”

इस horror story के ऊपर Movies और TV Series

Paranormal Lockdown (2016)

इस सीरीज में किरदार कैटरीना और निक को लेकर बनाया गया. जब वो इस horror जगह में गए तो, कैटरीना के लिए यह trans allegheny lunatic asylum के अंदर पहली बार है. निक के लिए, यह उस जगह पर वापसी है जहां उन्हें अपने सबसे गंभीर असाधारण अनुभवों में से एक होना था. कहानी इस तरह सुरु होती है और फिर असली horror story का सुरुवात होती है. ये horror story in english में है. ये सीरीज काफी चर्चा में रह चुकी है. ये एक रिऐलिटी tv शो था और इसको कहानी के तरह पेस किया गया. IMDB ने इसे 10 में से 9.5 अंख दिया।

Ghost Adventures (2008)

ये एक थ्रिलर सीरीज है और इसमें भी horror story को बोहोत अच्छी तरह पेस किया गया. होता है ऐसा की घोस्ट एडवेंचर्स क्रू इस पागल खाने का अंदर जाँच पड़ताल करने गए मगर अंदर बंद हो जाते है. IMDB ने इसे 10 में से 7.6 अंख दिया.

दोस्तों हमारे ब्लॉग में आप तरह तरह का horror story पढ़ सकते है, और हमारे साथी youtube channel को visit कर सकते है. हमारे कई पाठक जानना चाहते है कि कौन सा शब्द गूगल में लिख कर हम horror story in hindi पा सकते है. उनके लिए निचे हमने सबसे अच्छे search सब्दो को संकलित कर रहे है. पाठक दिखाया गया वाक्य से horror story in hindi की खोज करते है. दिए गए सब्दो के माध्यम से सर्बोत्तम horror story गूगल में मौजूद है। जैसे की:

एक, ghost story story

दो, ghost story hindi

तीन, ghost story in hindi

चार, horror story hindi

पांच, ghost story kids, horror story for kids

छे, horror story short

सात, horror story in marathi

आठ, horror story real hindi

नौ, horror story 2013

दस, horror story english, horror story in english

ग्यारह, ghost story english, ghost story in english, ghost story in hindi for child

बारह, bhayanak horror story

तेरह, horror story books in hindi

चौदह, horror story books in hindi read online

पंद्रह, true ghost stories in hindi language

सोलह, true ghost stories in hindi language

सत्रह, khatarnak horror story

अठारह, ghost stories in hindi 2019, horror story in hindi pdf free download

इन सब्दो को यहाँ उल्लेख करने का एक उद्देस है, ताकि हमारे पाठको को अपने रुचिशील कहानिया उपलब्ध करवाया जाये.

आप ये कहानी google में सर्च कर सकते है. ये सच्ची कहानी एक चर्चित कहानी है. YouTube में भी काफी मशहूर है. दोस्तों इसे आप Facebook में शेयर जरुर करें. और हमारे यूट्यूब चैनल livindead में जरुर विजिट करें.

horro story का प्रचलन कब हुआ पहली बार

दोस्तों, भारतवर्ष में और बिस्वा में रोमांचित करने वाली horror story बोहोत पसंद किया जाता है. इसके कारण भी है. हम चाहे कोई भी देश धर्म और समाज में रहे. हमारे दादी नानी हमें छोटे उम्र में ये सब horror कहानिया सुनते आ रहे है.

हो सकता है आज के परिस्तिथि में ये सब दादी नानी बाली कल्चर नहीं रहा. किउकी अभी एकल परिवार का बहुत ज्यादा प्रचलन है. और हमरे बचपन हम इसी प्रस्तिति है. मगर अंदर का भूक तो रह ही जाता है. और हो सकता है की भूक जेनेटिक भी हो. खैर हमरे बड़े हमें जो stories सुनते है उनमे से सबसे पसंदीदा horror story ही रहता है. और वो hindi में हो तो क्या बात.

तो horror story hindi में आप तक लाने का पर्ण हमने उठालिया. दोस्तों आज कल बहुत ही ज्यादा पसंद किया जाता जाता है horror story for kids और horror story cartoon. किउकी बड़ो के साथ बच्चे भी बोहोत ज्यादा सुनते है ये कहानियां. और जैसे की हमने बताया किउ बच्चे पसंद करते है.

horror story for kids

दोस्तों मजेदार और थोड़ी डरावनी भी kids के लिए horror story hindi और english में बोहोत सारे रचा गया है. सच्ची कहानी भी है. उनमें से ही कुछ का सूचना हम यहां दे रहे है.

In a Dark, Dark Room and Other Scary Stories -: इस horror story को लिखा है Alvin Schwartz नमक लेखक ने. ये बुक प्रकाश हुआ सं 1984 की 2 अगस्त. संयुक्त राज्य अमेरिका में. 95 प्रतिशत Google उपयोगकर्ता इसे पसंद करते हैं.
In a Dark, Dark Room and Other Scary Stories में हॉरर कहानियों, कविताओं और शहरी किंवदंतियों का एक संग्रह है. जो एल्विन श्वार्ट्ज और इलस्ट्रेटर डिर्क ज़िमर द्वारा बच्चों के लिए बनाए गए हैं. यह आई कैन रीड के हिस्से के रूप में प्रकाशित हुआ था! 1984 में.

More Scary Stories to Tell in the Dark -: Alvin Schwartz ही और एक काल जाई kids horror story से संकलित है ये किताब. इसकी रचना सं 1984 की 31 अक्टूबर में हुआ था.
डरावनी कहानियों की प्रतिष्ठित एंथोलॉजी श्रृंखला जो अब एक फीचर फिल्म है! More Scary Stories to Tell in the Dark, शिथिल डरावनी कहानियों और किंवदंतियों का कालातीत संग्रह है.

The Haunting Hour: Chills in the Dead of Night -: ये story, 2001 में आया था. इसका लेखक है R. L. Stine और ये एक horror fiction है. यह लेखक आर.एल.स्टाइन की 10 नई लघु कहानियों से बना है, जिनमें से प्रत्येक में विभिन्न कलाकारों के चित्र हैं. केवल “माई इमेजिनरी फ्रेंड” को आर. एल. स्टाइन की ‘ The Haunting Hour’ टीवी श्रृंखला के एक एपिसोड में रूपांतरित किया गया.

सात अजीब और भूतिया किस्से( Seven Strange and Ghostly Tales) -: इस horror story की किताब के लेखक है Brian Jacques, और ये प्रकाश हुआ था 1991 में. Redwall series के लेखक, ब्रायन जैक्स द्वारा लघु कहानियों का संग्रह है ये book.

first movie made on horror story

दोस्तों, क्या आप जानते है पहली बार horror movie कौन सा बना? कौन है निर्माता और कहाँ बना था. चलिए जान लेते है.

पहली बार horror story के ऊपर पूरी चलचित्र नहीं बल्कि एक ३ मिनट्स का short film बनाया गया था. जिसका नाम था Le Manoir du Diable, सं 1896 में. जिसका अंग्रेजी नाम “The Haunted Castle” और “The House of the Devil” था. इस फिल्म को दुनिया की सबसे पहली कहा जाता है.

इस फिल्म को बनाये थे फ्रांसीसी अग्रणी फिल्म निर्माता जार्ज मैलिअस (Georges Méliès). ये दुनियाका पहला horror film था मगर इसमें कोई आवाज़ नहीं था. ये एक silent फिल्म था.

Horror story books पहली बार कब लिखा गया

a man reading horror book
a man reading horror book

प्राचीन लोक-साहित्य में हॉरर स्टोरी का प्रचलन सुरु हुआ. यूरोप में डरावनी और काल्पनिक भूतिया कहानियां पहली बार, प्राचीन यूनानियों और प्राचीन रोमन के माध्यम से स्थापित हुई.

19 वीं सदी की जाने माने और प्रसिद्द उपन्यास ‘फ्रेंकस्टीन’, हिप्पोलिटस की कहानी से काफी प्रभावित था. हिप्पोलिटस एक प्राचीन ग्रीक शोकपूर्ण घटना को कहा जाता है. खैर पहली बार horror story book की शुरुआत एहि से हुआ. और बाद में इसे व्यावसायिक रूप दिया गया.

प्लिनी द यंगर( Pliny the Younger ) नाम के सक्स ने, पहलीबार एक हॉरर कहानी बताई. इस कहानी का ‘एथेनोडोरस कैनानाइट्स’ शीर्षक था. दरअसल उन्होंने एथेंस में एक खरीदा था घर खरीदा था. और वो घर भूतियाँ था. एहि से सुरु हुआ था, हॉरर स्टोरी बुक (horror story book) लिखने का सुरुवात. दोस्तों horror story books in hindi का सुरुवात के बारेमे हमारा अगला hindi article का इंतज़ार करें.